इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे करें - Instagram Story Kaise Download Kare

इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे करें - Instagram Story Kaise Download Kare

हम सभी जानते है कि इंस्टाग्राम काफी प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। जहाँ लोग आये दिन फ़ोटो, विडियो और स्टोरी शेयर करते रहते हैं। लेकिन इंस्टाग्राम से स्टोरी, वीडियो और फोटोज कैसे डाउनलोड करें ? इसके बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी होती हैं। कई बार आपको दूसरों की इंस्टा स्टोरी पसंद आ जाती हैं, तो आप उस स्टोरी को लेने के लिए उस व्यक्ति को मैसेज करते हैं। लेकिन जरूरी नहीं होता की हर व्यक्ति अपनी स्टोरी आपके साथ शेयर करें, ऐसे में इस समस्या का एक ही समाधान हैं और वो है किसी एप या वेबसाइट से वह इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करना, अब आप सोच रहे होंगे यह कैसे करें? इंस्टाग्राम स्टोरीज केवल एक दिन के लिए होती है, उसके बाद यह अपने आप डिलीट हो जाती है और इसे रिकवर नहीं किया जा सकता है।

लोग बाद में भी इंस्टाग्राम स्टोरीज देखना चाहते हैं। इंस्टाग्राम आपको सीधी स्टोरी को सेव करने का विकल्प भी नहीं देता है इसलिए इसे डाउनलोड करना ही सबसे अच्छा विकल्प रहता है। तो आईए बताते है किस ऐप से और इंस्टाग्राम स्टोरी कैसे डाउनलोड करें । आपकी इस समस्या का समाधान जो ऐप कर सकता है इसका नाम स्नैपट्यूब(Snaptube), ये एक या एक से अधिक इंस्टाग्राम वीडियो, स्टोरी, फोटो, रील, म्यूजिक आदि को सीधे आपके फोन गैलरी में डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा ऐप है जो यह पूरी तरह से मुफ्त है, इसका यूजर इंटरफेस बहुत अच्छा है जो आपके काम को आसान बनाता है और यह उच्च गुणवत्ता में वीडियो और फोटो डाउनलोड करने के लिए प्रभावी ढंग से काम करता है।

हम इंस्टाग्राम की स्टोरी क्यों डाउनलोड करते है ?

हम लोगों के लिए इंस्टाग्राम से स्टोरी, वीडियो और फोटोज को डाउनलोड करने के कई कारण हैं जैसे: उन यादों को याद रखने के लिए जो आपके हमारे जीवन में बहुत करीब होती है जो हमारे मित्रों और परिवार के किसी ने इंस्टाग्राम पर साझा की, कभी किसी के जन्मदिन पर स्टोरी लगाने या साझा करने के लिए, कभी कुछ यादो को संभल के रखने के लिए या कोई ऐसी पोस्ट या स्टोरी जो आपकी अच्छी लगी जिसको आप डाउनलोड करना चाहते है, ऐसे अनेक कारण है जिसकी वजह से हम इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करते है।

इंस्टाग्राम स्टोरी वीडियो डाउनलोड करके हम कई सारी यादें और खुशनुमा पलों को अपने पास रख सकते है या कोई लम्हा या किसी पुरानी यादो को किसी अन्य अकाउंट पर देखते है तो उन यादों को संजोने के लिए हमारे पास एक ही चारा रह जाता है वो है उन तस्वीरों या पोस्ट को डाउनलोड करें। आप इस सभी चीजों को डाउनलोड करके नजदीकी लोगों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। या जब आप या कोई जो स्टोरी अपलोड करने के बाद गैलरी में नहीं रख पाए तो आप उसे डाउनलोड कर के उसे भी दे सकते हैं | ऐसे कई सारे या करण कहानी को डाउनलोड करना के ।

स्नैपट्यूब से इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे करें ?

स्नैपट्यूब से इंस्टाग्राम स्टोरी वीडियो डाउनलोड करना आसान है आप नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करें जिसे आप बहुत ही आसानी से कोई भी इंस्टाग्राम की स्टोरी डाउनलोड करें
1. इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्नैपट्यूब की ऑफिशियल वेबसाइट से स्नैपट्यूब ऐप को डाउनलोड करे और स्नैपट्यूब ऐप इंस्टॉल करें। जो आप बिलकुल ही मुफ्त में डाउनलोड कर सकते है। आप Snaptube के ऐप के साथ से भी नीचे दिए गए तरीके से स्टोरी डाउनलोड कर सकते है।
2. इंस्टाग्राम से कोई भी पोस्ट डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले जिस पोस्ट या स्टोरी को डाउनलोड करना है, उस पोस्ट का लिंक कॉपी करें।
3. स्नैपट्यूब ऐप को ओपन करके इंस्टाग्राम पर क्लिक करें और वह लिंक वहा पेस्ट करें जो पोस्ट डाउनलोड करने के लिए आपने कॉपी किया था। या आप अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करना चाहते है तो वहां दिए गए ऑप्शन पर लॉगिन करके कोई भी स्टोरी डाउनलोड कर सकते है।
4. अब "डाउनलोड" बटन पर टैप करें और कुछ सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें। और डाउनलोड किये गये विडियो को स्नैपट्यूब लाइब्रेरी पर देख सकते हैं।
5. आपकी स्टोरी आवाज़ सहित आपकी कहानी डाउनलोड हो जाएगी |

इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोडर की मुख्य विशेषताएं

स्नैपट्यूब को यूजर्स की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। सभी यूजर्स सीधे अपनी गैलरी में इंस्टाग्राम वीडियो, रील, स्टोरी और पोस्ट को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
1.Snaptube पर साइन अप किए बिना इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोड स्टोरी कर सकते हैं।
2. कोई कॉपी-एंड-पेस्ट जटिल प्रक्रिया नहीं, उपयोग करने में बहुत आसान है
3.हर प्रकार की इंस्टाग्राम फाइल जैसे वीडियो, फोटो, ऑडियो आदि डाउनलोड कर सकते हैं।
4.एचडी वीडियो और एचडी फोटो डाउनलोड करने में समर्थक हैं।
5.ऐप के अंदर डाउनलोड की गई फ़ाइलें देख सकते हैं।
7. उपयोग करने के लिए 100% मुफ़्त।
8. यूज़र इंटरफेस सरल एक उपयुक्त है जिससे आपके उपयोग करने ने आसानी हो|

 

गैलरी में इंस्टाग्राम रील्स कैसे डाउनलोड करें?

सबसे पहले स्नैपट्यूब ऐप खोलें और स्नैपट्यूब के टॉप मेनू से इंस्टाग्राम को चुनें। जो रील या वीडियो आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसे चुने। फिर स्क्रीन के नीचे डाउनलोड बटन पर टैप करें और फिर इंस्टाग्राम रील की साइज को सेलेक्ट करें । डाउनलोड होने के बाद रील्स वीडियो अपने आप गैलरी ऐप में चला जाएंगे। स्नैपट्यूब पर डाउनलोड की गई रील ओरिजनल ऑडियो के साथ डाउनलोड होगी।

IGTV वीडियो कैसे डाउनलोड करें?

Snaptube ऐप खोलें और For You पेज से इंस्टाग्राम ऐप आइकन पर टैप करें। फिर आप ऐप के अंदर अपने इंस्टाग्राम फीड को एक्सेस कर सकते हैं। टारगेट प्रोफाइल पेज पर जाएं और वीडियो आइकन पर टैप करें। और आप जिस IGTV वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें ओर अंत में डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। IGTV विडियो डाउनलोड।
आप Snaptube की वेबसाइट से भी लिंक की सहायता से इंस्टाग्राम विडियो डाउनलोड कर सकते है।

Snaptube से IOS इंस्टाग्राम की स्टोरी कैसे डाउनलोड करें ?

इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड I Phone में कैसे करे या जाने के लिए नीचे बताए गए स्टेप फॉलो करें जिसे आप बहुत ही आसानी से किसी भी इंस्टाग्राम यूजर की स्टोरी I Phone से भी डाउनलोड कर सकते हैं।
1.एक बार जब Snaptube Apple ऐप वीडियो को प्रोसेस कर लेगा, तो यह एक डाउनलोड विकल्प को सक्षम कर देगा।
2.आप फ़ाइल को सहेजने के लिए एक प्रारूप का चयन कर सकते हैं और फिर से डाउनलोड बटन पर टैप कर सकते हैं।
3. वेब-आधारित Snaptube ऐप की सहायता से, आप अपने iPhone या iPad पर एकाधिक स्रोतों से कोई भी ऑडियो या वीडियो निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं ।

क्या प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड कर सकते हैं ?

आप निराश हो सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि आप निजी इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी और वीडियो को डाउनलोड नही कर सकते क्योंकि बाजार में ऐसा कोई भी टूल नही जो प्राइवेट अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड कर सके। लेकिन ज्यादा निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अगर वाह अकाउंट पब्लिक हो तो आप डाउनलोड कर पाएंगे

Post a Comment

Previous Post Next Post